शॉर्ट फिल्मों का दो दिनी ऑनलाइन फेस्टिवल 24 अगस्त से

इंदौर

। कोरोना महामारी के चलते देश व दुनिया के छोटे-बड़े सभी आयोजन रद्द किए जा रहे हैं ताकि संक्रमण को बढ़ने से रोका जा सके। ऐसे में शहर के युवा ने फिल्म फेस्टिवल आयोजित करने का बीड़ा उठाया है। यह फेस्टिवल वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर आयोजित किया जाएगा, जिसमें देश-विदेश से प्रविष्टियां प्राप्त हो रही है।

ऋषि निकम द्वारा यह फेस्टिवल 'कलाकारी फिल्म फेस्टिवल' नाम से आयोजित किया जा रहा है। इस प्रयास के जरिए वे निराशा में भी आशा की किरण लाना चाहते हैं। इस आयोजन के माध्यम से भारतीय कलाकारों और फिल्म निर्माताओं को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ावा देना है। फेस्टिवल में 300 से अधिक अंतरराष्ट्रीय लघु फिल्म और 100 से अधिक भारतीय लघु फिल्में शामिल होंगी। इस आयोजन में यूएस की 86, यूके की 21, इटली की 17, भारत की 13 फिल्मों के अलावा ब्राजील, फ्रांस, टर्की, कैनेडा, ग्रीस, इरान, स्पेन, ऑस्ट्रेलिया, इजिप्ट, सिंगापुर, स्विट्जरलैंड की चुनिंदा शॉर्ट फिल्में प्रदशित की जाएगी। प्रदर्शित की जाने वाली फिल्मों को चार कैटेगरी में बांटा गया है। यह चार कैटेगरी कॉमेडी, हॉरर, डॉक्यूमेंट्री और सिनेमेटोग्राफी है। यह फिल्म फेस्टिवल 24-25 अगस्त को होगा। फिल्मों के शौकीन इसे यूट्यूब पर कलाकारी फिल्म फेस्टिवल के नाम से देख सकेंगे।


फोटोः कलाकारी के नाम से है।

7 views0 comments

Recent Posts

See All

Kalakari film festival

Karanvir Singh, a student of BSc Animation and Multimedia Technology from department of media studies, CT Group of Institutions, participated in the “Kalakari Film Festival” and has received the Certi